बुधवार, 9 सितंबर 2020

REET Exam Date News – रीट में एक ही पेपर होगा


REET Exam Date News: शिक्षा मंत्री @GovindDotasra ने शिक्षा विभाग की विशेष समीक्षा बैठक लेकर यह घोषणा की है की रीट में एक ही पेपर होगा और साथ ही यह भी कहा है कि, वाणिज्य विद्यार्थियों को भी मौका इस REET Exam में मौका दिया जायेगा। अभी केवल बीएससी और बीएड के स्टूडेंट ही रीट को दे सकते थे लेकिन अब वाणिज्य के स्टूडेंट्स को सामाजिक विज्ञान अंतगर्त सामिल किया जायेगा। इससे पहले भी 31 हजार पदों पर रीट शिक्षक भर्ती की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 24 दिसम्बर 2019 को की गई थी और अब इसकी विज्ञप्ति पर काम किया जाना है।

REET Exam Date News
REET Exam Date News

REET Exam Syllabus 2020 News Update

शिक्षा मंत्री @GovindDotasra ने कहा कि "एनसीटीई (राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद्) के सिलेबस के आधार पर परीक्षा ली जाएगी। इसलिए विद्यार्थियों को कोई भ्रांति नहीं होनी चाहिए और साथ ही एक पेपर आयोजित करवाने का फैसला लिया गया है, जिससे नियुक्ति जल्द मिल सके। वेटेज को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। 30 फीसदी के वेटेज को कम करने पर अब मंथन होगा और जल्द ही फैसला लिया जाएगा।"

इसलिए दोस्तों अगर आप अभी भी २०१५ की परीक्षा के सिलेबस जे अनुसार ही अपनी तैयारी कर रहे हैं तो आप अपनी स्टडी जारी रख सकते हैं।

Also View: REET, RTET Exam Previous Year Paper Pdf Download with Answer Key

REET 2020: Rajasthan Public Service Commission (RPSC) ने इस साल decided किया है इस साल 2020 में Rajasthan 3rd Grade Teacher निकालने वाले हैं।

यह राजस्थान के candidate के लिए golden opportunity है, राजस्थान के सभी unemployed female and male candidates के लिए Rajasthan 3rd Grade Teacher बहुत अच्छा मोका है Government Post पाने का। हमारे राजस्थान के CM अशोक जी ने REET 2020 में 31000 Teacher Posts पर भर्ती निकालने के घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment