रविवार, 16 फ़रवरी 2020

Rajasthan JEN Previous Year Question Papers & Sample Papers PDF Download


Rajasthan JEN Previous Year Paper Pdf: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड, जयपुर ने राजस्थान जेईएन भर्ती 2020 वैंकसी भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है। एक लंबे समय के बाद रिक्ति निकाली गई है, जिसका अर्थ है कि आवेदन करने के लिए बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने वाले हैं। 

Rajasthan JEN Previous Year Question Papers
Rajasthan JEN Previous Year Question Papers

ये सभी चीजें संकेत दे रही हैं कि प्रतिस्पर्धा बहुत कठिन होने वाली है। इसलिए बिना अधिक समय व्यतीत किए उम्मीदवारों को जल्द से जल्द अध्ययन शुरू करना चाहिए। हम इस पृष्ठ पर राजस्थान जेईएन भर्ती 2020 पिछले वर्ष के पेपर प्रदान कर रहे हैं जो तैयारी में बहुत सहायक हो सकते हैं।

Also View: RSMSSSB JEN Civil Engineer Syllabus 2020 for Diploma And Degree PDF

Rajasthan JEN Previous Year Paper

RSMSSB JEN भर्ती 2020 भर्ती इतने लंबे समय के बाद जारी की जाती है, ऐसे में प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ना उचित है। तो यह स्पष्ट है कि उम्मीदवारों को अपनी पूरी ताकत के साथ जेईएन भर्ती परीक्षा के लिए कड़ी तैयारी करनी होगी। राजस्थान Rajasthan JEN Previous Year Paper पिछले वर्षों में पूछे गए प्रश्नो को समझने और प्रश्नो को हल करने की गति को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। पिछले वर्ष के पेपर तैयारी के मूल्यांकन में भी मदद कर सकते हैं। RSMSSB जेईएन भर्ती पिछले वर्षों के पेपर पीडीएफ इस पृष्ठ पर उपलब्ध हैं।

आगामी माह मार्च में, राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड जेईएन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित करेगा। बोर्ड जेईएन पद की १०५४  रिक्तियों की भर्ती कर रहा है। फॉर्म जमा करने के बाद, आवेदक परीक्षा की तैयारी के लिए तैयार हो जाएंगे। कई छात्र तैयारी के लिए Rajasthan JEN Last Year Paper PDF की मदद लेते हैं। पुराने प्रश्न पत्र पेपर का एक अनुमान देते हैं जैसे कि प्रश्न का प्रकार, प्रश्न का स्तर, समय प्रबंधन आदि।

हम जेईएन भर्ती Rajasthan JEN Last Year Paper PDF डाउनलोड करने के लिए प्रदान कर रहे हैं। ताकि यह आपके सिलेबस अच्छी तरह से समझने में मदद कर सके। इन पेपरों में इंजीनियरिंग स्नातकों इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल और सिविल (डिग्री और डिप्लोमा दोनों) के बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को विभिन्न विषयों के तहत सभी विषयों को जानने के लिए पूर्ण आधिकारिक जेईएन भर्ती पाठ्यक्रम पढ़ना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है।

Also View: Civil Engineering Notes PDF for Rajasthan JEN Exam 2020

Paper Name

PDF Link

RSMSSB JEN Question Paper for Mechanical Degree (SA) Exam 2016

Download Here

Answer Key

RSMSSB JEN Question Paper for Civil Degree (SA) Exam 2016

Download Here

Answer Key

RSMSSB JEN Question Paper for Civil Diploma (SA) Exam 2016

Download Here

Answer Key

RSMSSB JEN Question Paper for (mechanical) Diploma Exam 2016

Download Here

Answer Key

RSMSSB Question Paper for JEN (mechanical) Degree Exam 2016

Download Here

Answer Key

RSMSSB Question Paper JEN Civil Diploma Exam 2016

Download Here

Answer Key

RSMSSB Question Paper JEN Civil Degree Exam 2016

Download Here

Answer Key

आप जेईएन भर्ती का अध्ययन जारी रखें क्योंकि प्रतिस्पर्धा अधिक हो सकती है। हर दिन कमजोर विषयों का अध्ययन करें और दोस्त या शिक्षक की मदद लें। RSMSSB जेईएन भर्ती की पेशकश करके सरकारी नौकरी का शानदार अवसर प्रदान कर रहा है।

Conclusion

कई अभ्यर्थी पहली बार राजस्थान RSMSSB जेईएन भर्ती परीक्षा में बैठने वाले हैं, जबकि कुछ ने पहले भी प्रयास किया है। आवेदनों की अधिक संख्या के कारण प्रतियोगी परीक्षा कठिन हो सकती है। इसलिए हम आपको कहेंगे की उचित रणनीति के साथ अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करें। नीचे से, आप Download RSMSSB JEN Previous Year Papers कर सकते हैं।

1 टिप्पणी:
Write comment